Ananth Kumar passes at age of 59

Ananth Kumar (22th July, 1959 – 12th November, 2018)

.


केंद्रीय मंत्री अनन्त कुमार ने सोमवार को (59 वर्ष की आयु ) अंतिम अंतिम सांस ली।सामान्य परिवार मे22जुलाई 1959 को जन्मे अनन्त जी 6 बार MP और  तीन बार केंद्रीय मंत्री रहे। 

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक अनंत कुमार का पार्थिव शरीर बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज में रखा जाएगा।  जहां लोग उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि दे सकेंगे।  आपको बता दें कि अनंत कुमार (Ananth Kumar) के पास दो महत्वपूर्ण मंत्रालय थे। उनके पास साल 2014 से रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय था. साथ ही जुलाई 2016 में उन्हें संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा भी सौंपा गया था। 

बेंगलुरु में जनता के सबसे चहेते MP और संयुक्त राष्ट्र में पहली बार कन्नड़ में बोलने वाले अनंत कुमार की मृत्यु पर पूरा देश शोक में है। 

प्रधान मंत्री ने ट्वीट कर के शोक जाहिर किया 




अनंत कुमार के सम्मान में आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वजकेंद्र ने दिवंगत केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के सम्मान में सोमवार को देश भर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका रखने की घोषणा की है. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का सोमवार तड़के बेंगलुरू में निधन हो गया था। 



अपनी शुरुआती शिक्षा अपनी मां गिरिजा एन शास्त्री के मार्गदर्शन में पूरी की जो खुद भी एक ग्रेजुएट थीं।  उनके पिता नारायण शास्त्री रेलवे के कर्मचारी थे। वह एबीवीपी के प्रदेश सचिव और राष्ट्रीय सचिव भी रहे. कुमार ने तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार द्वारा आपातकाल लगाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया था और करीब 30 दिनों तक वह जेल में भी रहे। 

Ananth Kumar passes at age of 59 Ananth Kumar passes at age of 59 Reviewed by Janhitmejankari Team on November 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.